राजस्थान में महिलाओं के बढ़ावा देगी गहलोत सरकार

राजस्थान में गहलोत सरकार अब महिला सशक्तिकरण (Women Empowerment) को बढ़ावा देने पर फोकस कर रही है। हालहीं में गहलोत सरकार ने रेप और महिला उत्पीड़न जैसे मामल में सीधे एसपी तक शिकायत करने के प्रावधान किए थे।

0
73
Women Empowerment

राजस्थान में गहलोत सरकार अब महिला सशक्तिकरण (Women Empowerment) को बढ़ावा देने पर फोकस कर रही है। हालहीं में गहलोत सरकार ने रेप और महिला उत्पीड़न जैसे मामल में सीधे एसपी तक शिकायत करने के प्रावधान किए थे। साथ ही ऑनर किलिंग जैसी कुप्रथाओं पर रोक लगाने के लिए भी सीएम गहलोत ने ऑनर किलिंग निषेध बिल लाया। इन सबके बाद सीएम गहलोत अब महिलाओं को बढ़ावा (Women Empowerment) देने की और अग्रसर हैं। हालहीं में सीएम गहलोत ने बयान  दिया कि उनकी सरकार प्रदेश में महिलाओं को सेल्फ डिफेन्स में मजबूत बनाने का कार्य करेगी इसके लिए उन्होंने इस योजना पर काम भी शुरू कर दिया है।

ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ने दी धोनी जैसा ना बनने की सलाह

वहीं सीएम गहलोत ने इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता राजीव गाँधी की योजनाओं को भी दोहराया। गहलोत ने कहा कि राजीव गांधी जब PM थे उस समय 73वां, 74वां संविधान संशोधन हुआ उसके फलस्वरूप महिलाओं का सशक्तिकरण हुआ है। जिसके बाद महिलाऐं  वार्ड पंच सरपंच, प्रधान, प्रमुख, मेयर बन सकी हैं, उसके बाद लगातार बदलाव आ रहा है। साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि महिलाओं को हर तरह सशक्त (Women Empowerment) करना सरकार की जिम्मेदारी है और उसी रूप में हमने स्कीम लागू की हैं।

राष्ट्रवाद के नाम पर लोगों को बहका रहे मोदी – गहलोत

सीएम गहलोत ने ये साफ तौर पर कहा है कि गहलोत प्रदेश की हर महिला को सशक्त (Women Empowerment) करने का काम करेंगे और योजना बनाएंगे। मुख्यमंत्री का ये दावा कितना सफल होगा ये तो वक़्त ही बताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here