महाराष्ट्र में चल रहे सियासी तनाव पर पायलट ने कसा तंज

0
21
Maharashtra Political Crisis

महाराष्ट्र में चुनाव परिणाम आने के 14 दिन बाद भी सरकार नहीं बन पायी है. गठबंधन के दम पर महाराष्ट्र (Maharashtra Political Crisis) में चुनाव जीती भाजपा-शिवसेना अपने ही दांवपेंचों में उलझी पड़ी है. महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा का बीच कहल रही सियासी उठापठक अब राजस्थान तक पहुँच गई है. भाजपा और शिवसेना के बीच चल रहे इसी सियासी झगड़े को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद अब राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी भाजपा पर निशाना साधा है.

Image result for Maharashtra Political Crisis

आज नोटबंदी के तीन साल हुए पूरे, डॉ. मनमोहन सिंह की भविष्यवाणी सच!

पायलट ने भाजपा पर तंज कस्ते हुए कहा है कि, अगर किसी राज्य में सरकार नहीं बनती है तो भाजपा व्यंग करने लग जाती है. लेकिन महाराष्ट्र (Maharashtra Political Crisis) में परिणाम आने के 14 दिन बाद भी सरकार नहीं बन पायी है तो जाहिर है गठबंधन में फुट पड़ी हुई है. साथ ही पायलट ने कहा कि आखिरी दिन है,फिर भी अभी तक वो सरकार नहीं बना पा रहे हैं. इसके लिए कोई और नहीं बल्कि वो दोनों दल ही जिम्मेदार हैं. पायलट ने कहा कि ये स्पष्ट है कि हमें बहुमत नहीं मिला है, लेकिन जिन्हे जनता ने विश्वास करके बहुमत दिया है वो ही अपनी सरकार नहीं बना पा रहे हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) में भाजपा का जो नाट्यकर्म चल रहा है जनता उसे भली भाँति पहचान गई है.

वहीं सचिन पायलट ने कहा कि तोड़फोड़ की राजनीति हमेशा से भाजपा करती आयी है. सवाल तो भाजपा से पूछना चाहिए की उनके ही (Maharashtra) गठबंधन के विधायक उनसे भाग क्यों रहे हैं. साथ ही पायलट ने भाजपा के दावों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा 250 सीट जीतने का दावा करती थी लेकिन अब सरकार नहीं बना पा रही है. भाजपा अपनी महत्वाकांक्षा के चलते सरकार नहीं बना पायी है.

बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra Political Crisis) में कल यानि 9 नवंबर को सरकार बनाने के लिए आखिरी दिन है. ऐसे में दोनों ही पार्टियों के पास कुछ ही घंटे का समय बचा है दावा पेश करने का. अब देखना ये होगा कि महाराष्ट्र में कुर्सी के लिए चल रही इस लड़ाई में पलड़ा किसका भारी रहता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here