पाकिस्तान : कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में बड़ा धमाका, 65 की मौत, दर्जनों घायल

0
72
Karachi-Rawalpindi Express

पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रान्त में कराची से रावलपिंडी (Karachi-Rawalpindi Express) जा रही एक ट्रेन में बड़ा धमाका हो गया। ट्रेन में आग लगने की वजह से 65 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि हादसे में दर्जनों लोग घायल हो गए। यह हादसा पंजाब प्रांत के दक्षिण में रहीम यार खान के पास हुआ। घायलों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है।

रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा कि ट्रेन में (Karachi-Rawalpindi Express) सवार कोई यात्री अपने साथ खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किए गए गैस सिलेंडर लिए चल रहा था जिसकी वजह से धमाका हुआ। सिलेंडर फटने के बाद आग तीन डिब्बों में फैल गई। वहीं, जिला बचाव सेवा के हेड बारिक हुसैन ने कहा कि ज्यादातर मौतें जलती ट्रेन के डब्बों से बाहर कूदने की वजह से हुई हैं। रहीम यार खान के डिप्टी कमिश्नर जमील अहमद के मुताबिक, मृतकों की पहचान नहीं हो सकी। सेना के हेलिकॉप्टर को भी रेस्क्यू में लगाया गया है।

 घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम पहुंची है। रहीम यार खान के उपायुक्त जमील अहमद की देखरेख में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। वहीं पाकिस्तान रेलवे विभाग के सीईओ ऐजाज अहमद ने कहा कि हादसे के कारण ट्रेन शेड्यूल प्रभावित नहीं होगा। सभी गाड़ियां समय पर ही चलेंगी।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं जाहिर की है। उन्होंने जिला प्रशासन को मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here