करतारपुर जाने के लिए सिद्धू ने तीसरी बार मांगी इजाजत, मिला यह जवाब

0
48
Kartarpur

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाने के लिए बेकरार हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से विदेश मंत्री एस जयशंकर को चिट्ठी लिखकर उनसे करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur) उद्घाटन में भाग लेने की अनुमति मांगी है। यह तीसरी बार है जब उन्होंने विदेश मंत्रालय से बाहर जाने की अनुमति मांगी है।

क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने बुधवार को विदेश मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर दूसरी बार नौ नवंबर को पाकिस्तान में करतारपुर गलियारे (Kartarpur) के उद्घाटन समारोह में शामिल होने की अनुमति मांगी है। उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे तीसरे पत्र में कहा कि अगर उन्हें करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए सरकार की ओर से इजाजत नहीं मिलती है तो आम नागरिक की तरह वह भी नहीं जाएंगे, लेकिन अगर इस संबंध में किसी तरह का कोई जवाब नहीं आता है तो वह पाकिस्तान चले जाएंगे।

Navjot Singh Sidhu- India TV

यूपी में 7 PPS अफसरों को किया जबरन रिटायर, जानिए क्या है वजह

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान उच्चायोग ने बुधवार को नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाने के लिए वीजा जारी कर दिया। वीजा के साथ, नवजोत सिद्धू वाघा बॉर्डर तो पार कर सकते हैं लेकिन एक भारतीय राज्य विधायिका के निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में उन्हें राजनीतिक मंजूरी की आवश्यकता होगी।

नवजोत सिद्धू को मिला इमरान खान का विशेष न्योता

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर का 9 नवंबर को उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू को विशेष न्योता भेजा। खास बात यह रही कि इमरान खान ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर के लिए पहला पास नवजोत सिंह सिद्धू को ही दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here