गडकरी ने तोड़ी चुप्पी, सीएम देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बनेगी महाराष्ट्र सरकार

0
46
Maharashtra politics

महाराष्ट्र में जारी सियारी दंगल (Maharashtra politics) अब अपने आखिरी पड़ाव पर आ गया है। राज्य में सरकार गठन की खींचतान के बीच पहली बार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने इस दौरान साफ किया कि सरकार बनाने को लेकर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। गुरुवार को नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के राजनितिक संकट पर बयान देते हुए कहा कि राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनेगी।

नितिन गडकरी ने साफ कर दिया है कि महाराष्ट्र (Maharashtra politics) में उनकी पार्टी की सरकार बनेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही अटकलों और बयानबाजियों के जवाब में कहा कि यह साफ है कि सरकार का निर्माण देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में ही किया जाएगा और इस पर जल्द ही फैसला होगा। साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और संघ प्रमुख मोहन भागवत का इससे कोई भी संबंध नहीं है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि सरकार बनाने को लेकर शिवसेना से लगातार बातचीत का दौर जारी है।

BJP and Sena have been locked in a tussle over a power-sharing pact since the results of the Assembly elections were announced on October 24.

नीरव मोदी ने कहा, अगर मुझे भारत को सौंपा गया तो कर लूंगा आत्‍महत्‍या

गौरतलब है कि इससे पहले सरकार बनाने को लेकर बीजेपी उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे का बड़ा बयान सामने आया है। सहस्त्रबुद्धे ने कहा है कि बीजेपी सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है। शिवसेना को मनाने की कोशिश हो रही है और सहयोगी दलों के साथ मिलकर मजबूत सरकार बनाएंगे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव नतीजे आए 14 दिन हो गए हैं और विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने में अब सिर्फ 48 घंटे का वक्त बचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here