मैदान पर नजर आए कैप्टन कूल, टी20 विश्व कप में टीम में वापसी की उम्मीद!

0
61
Captain Cool

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Captain Cool) जिन्होंने विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से ही मैदान से खूद को दूर ​कर लिया। मैदान से इन कुछ महीनों की दूरी की वजह से जहां एक तरफ फैंस उन्हें एक बार फिर मैदान पर देखने की आस लगाए बैठे है तो वहीं दूसरी तरफ आलोचकों ने धोनी को संन्यास लेने की नसीहत तक दे डाली। हालांकि धोनी ने हमेशा ही अपने संन्यास की खबरों पर चुप्पी साधे रखी है। वो कहावत है ना जिन्हें हम जवाब नहीं देते उन्हें वक्त जवाब देता है और अब ये कहावत धोनी पर सही साबित होते नजर आ रही है, क्योंकि धोनी एक बार फिर मैदान पर नजर आ सकते है और ये खबर उनके फैंस के चेहरों पर मुस्कान भी लाने वाली है।

Related imageजी हां, धोनी (Captain Cool) का एक वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वो रांची स्थित JSCA क्रिकेट स्टेडियम में नेट्स में अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया पर जब से ये वीडियो वायरल हुआ है तब से धोनी के फैंस के मन में टीम में उनकी वापसी की उम्मीद को जगा दिया है तो वहीं आलोचकों के मुंह पर ताला भी लगा दिया है। वैसे तो धोनी की गैर माजूदगी में टीम के युवा खिलाड़ी और वर्तमान विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह दी गई है लेकिन वो अपने आप को साबित करने में कही न कही असफल नजर आ रहे हैं। वहीं अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जाएगा। जिसके लिए भारतीय टीम को अभी भी एक विकेटकीपर की जरूरत है। अब ऐसे में धोनी के अभ्यास का ये वीडियो वायरल होना अपने आप में कई तरह के सवाल खड़े करता है।

ऐसे में सवाल यह उठता है कि टी20 विश्व कप से पहले टीम के चयनकर्ता धोनी की टीम में वापसी करवा सकते हैं, क्योंकि विकेटकीपर और फीटनेस के मामले में धोनी किसी को भी पीछे छोड़ सकते हैं।अब टीम में धोनी की वापसी होती है या नहीं ये तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन धोनी के इस अभ्यास वीडियो ने फैंस के मन में कही न कही मैदान पर उनकी वापसी की उम्मीद जगा दी है।

गौरतलब है कि विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में हारने के बाद से ही धोनी ने क्रिकेट से दूरी बना ली। जिसके ठीक बाद धोनी आर्मी की ट्रेनिंग के लिए कश्मीर गए थे। वहाँ से लौटने के बाद धोनी को कई तरह की एक्टिविटी करते देखा जाता है। हालांकि क्रिकेट से दूर रहने के कारण उनके संन्यास की चर्चा भी जोरों पर रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here