अयोध्या मामले को लेकर अलर्ट मोड पर गहलोत सरकार

बरसों से चले आ रहे अयोध्या (Ayodhya Case) मंदीर-मस्जिद मामले में जल्द ही फैसला आ सकता है। सीएम गहलोत ने पुलिस प्रशासन को प्रदेश में नियमित व्यवस्था और सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

0
36
Ayodhya Case

बरसों से चले आ रहे अयोध्या (Ayodhya Case) मंदीर-मस्जिद मामले में जल्द ही फैसला आ सकता है। इसे लेकर अयोध्या में तो चाक-चौबंद व्यवस्था की ही गई है। साथ ही राजस्थान सरकार ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। सीएम गहलोत ने पुलिस प्रशासन को प्रदेश में नियमित व्यवस्था और सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

करतारपुर जाने के लिए सिद्धू ने तीसरी मांगी इजाजत, मिला यह जवाब

साथ ही फैसला नजदीक आते देख सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों से सौहार्द और शांति बनाए रखने का आग्रह किया है। इस (Ayodhya Case) मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि, “फैसला चाहे कभी भी आए,न्यायालय का फैसला सर्वोपरि होता है,और जनता इसे स्वीकार करेगी। “साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि, “हम चाहते है कि जो भी फैसला आए। पहले उसका विश्लेषण हो,इसके बाद पता चलेगा कि असली फैसला क्या होता है, इसलिए वो जनता से आग्रह करना चाहेंगे कि भावनाओं में आकर किसी के भड़काने पर माहौल खराब ना कर दें।”

Ayodhya Case

गौरतलब है कि सीएम अशोक गहलोत ने गुरूवार को सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक व कलेक्टर्स के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। जिसमें मुख्यमंत्री ने सभी जिला कलेक्टर व एसपी को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि पूरे राजस्थान में किसी भी स्थिति में राज्य में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़े। उन्होंने कहा कि,”जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारी पूरे राजस्थान में ऐसे प्रयास करें कि आपसी भाईचारा, प्रेम व सौहार्द बना रहे।”

साथ ही सीएम गहलोत ने बताया कि,”कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रदेश में पुलिस की ड्रील चल रही है, हमें उम्मीद है कि कोई दिक्कत नहीं आएगी, साथ ही सोशल मीडिया पर भी नजर रहेगी ताकि कोई भड़काऊ बात नहीं कहे जिससे तनाव पैदा हो ,बाकी मुझे उम्मीद है कि सभी वर्ग, सभी समुदाय (Ayodhya Case)के लोग समझदार हैं।”

सीएम गहलोत ने (Ayodhya Case) विश्वास के साथ कहा कि ऐसी कोई स्थिति नहीं बनने वाली है। जिससे प्रदेश में माहौल खराब होगा। क्योंकि पिछले लंबे वक्त से एक्सरसाइज चल रही है। करीब 25 साल हो गए इन बातों को चलते हुए। इसलिए सबको पहले देश की चिंता करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here