भारत ने दिया करारा जवाब, कहा- इमरान का भाषण नफरत से भरा

0
116
Vidisha Maitra

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान के आरोपों का करारा जबाव दिया है। भारत ने ‘राइट टू रिप्लाई’ के तहत पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के भाषण का जवाब दिया है। सुयंक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) ने कहा कि इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र के मंच का गलत इस्तेमाल किया है।

भारत की ओर से विदेश मंत्रालय में प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) ने कहा, पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान का भाषण नफरत से भरा था और उन्‍होंने दुनिया को गुमराह करने की कोशिश की है। मैत्रा ने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कहा कि क्या पाकिस्तान इस बात को स्वीकार करेगा कि वो दुनिया का एकमात्र देश है जो वैसे शख्स को पेंशन देता है जिसे संयुक्त राष्ट्र ने अल कायदा और ISIS जैसे आतंकियों की लिस्ट में रखा है।

India uses right to reply to Pakistan PM Imran Khan anti-India rant at UNGA- India TV16 साल की ग्रेटा ने सवालों से नेताओं को ललकारा, कहा, आपकी हिम्मत कैसे हुई?

उन्होंने आगे कहा कि इमरान खान की हर बात झूठी है। पाकिस्‍तान आतंकवाद पर जोर दे रहा है और भारत विकास पर। पाकिस्तान को इतिहास नहीं भूलना चाहिए और याद रखना चाहिए कि 1971 में उन्होंने अपने लोगों के साथ क्या किया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र के मंच का गलत इस्‍तेमाल किया। पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों पर जुल्‍म हो रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार शाम (भारतीय समयानुसार) को अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के खिलाफ एक के बाद एक झूठ के पुलिंदे बांध दिए। जिसके बाद अब भारत ने राइट टू रिप्‍लाई के तहत उसी का जवाब दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here