दबंग 3 में पाकिस्‍तानी सिंगर राहत फतेह अली खान को इस सिंगर ने किया रिप्लेस

0
63
Rahat Fateh Ali Khan

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की बहुतप्रतीक्षित फ‍िल्‍म दबंग 3 की शूटिंग शुरू हो गई। फिल्म के सेट से कई तस्वीरें भी वायरल हो चुकी है। फैंस को फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में फिल्म से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है। दबंग 3 में पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान (Rahat Fateh Ali Khan) के गाने को फिल्म से आउट कर दिया है।

सलमान खान की फिल्म दंबग-3 का पहला गाना ‘नैना लड़े’ रिलीज हो चुका है। ‘नैना लड़े’ गाने को अभी तक 2 लाख से भी ज्यादा लोग सुन चुके हैं। सलमान खान स्टारर दबंग-3 के इस गाने को सिंगर जावेद अली ने गाया है। वहीं इसका म्यूजिक साजिद-वाजिद ने दिया है। गाने के लिरिक्स दानिश साबरी ने दिए हैं। हालांकि अभी तक इस गाने का ऑडियो वर्जन ही रिलीज हुआ है। इसी के साथ से पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान (Rahat Fateh Ali Khan) को फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया है।

Dabangg 3: Salman Khan drops Rahat Fateh Ali Khan's Voice From The Song Of Movie
दरअसल, पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान ने सलमान खान स्टारर ‘दबंग'(2010) में ‘तेरे मस्त-मस्त दो नैन’ को आवाज दी थी। ‘दबंग 2’ (2012) में वे ‘तेरे नैना बड़े दगाबाज रे’ गाते सुने गए। दोनों ही गाने जबर्दस्त हिट साबित हुए थे। लेकिन फिल्म के तीसरे पार्ट यानी ‘दबंग 3’ में उनकी आवाज को जगह नहीं दी गई है।

इसके पीछे का कारण यह माना जा रहा है कि फिल्म मेकर्स ने भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे विवाद के कारण राहत फतेह अली खान की आवाज को हटाने का फैसला किया। बता दें कि पहले इस गाने के लिए सलमान खान राहत फतेह अली खान को साइन कर चुके थे।

प्रभुदेवा के डायरेक्शन में बनी ‘दबंग 3’ 20 दिसंबर को रिलीज होगी। सलमान के अलावा इसमें सोनाक्षी सिन्हा, किच्चा सुदीप, सई मांजरेकर और प्रमोद खन्ना भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here