इस सवाल को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी केबीसी को Boycott करने की जंग

0
123
Boycott_KBC

कौन बनेगा करोड़पति 11′ (Kaun Banega Crorepati 11) में कई कंटेस्टेंट अपने ज्ञान के दम पर लाखों-करोड़ों जीतकर जा चुके है। (KBC 11) इस समय सोनी टीवी के पॉपुलर शो में से एक बन गया है। यूं तो KBC 11 की काफी फैन फॉलोइंग है और हो भी क्यों ना। आखिर बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले एक्टर अमिताभ बच्चन इसे होस्ट जो कर रहे हैं। इसी वजह से शो की टीआरपी भी काफी हाई रहती हैं। लेकिन लेकिन हाल ही के एपिसोड में पूछे गए एक सवाल की वजह से केबीसी की प्रतिष्ठा को हिलाकर रख दिया है। जिसके बाद से अब सोशल मीडिया पर इसे Boycott करने (Boycott_KBC) की मांग की जा रही है। लोगों का आरोप है कि शो में अमिताभ बच्चन ने एक सवाल के जरिए हिंदुओं का अपमान किया है।

केबीसी के इस सवाल पर लोगों को आया गुस्सा, सोशल मीडिया पर चैनल हुआ ट्रोल
दरअसल, केबीसी (KBC) के 6 नवंबर के एपिसोड में शाहेदा चंद्रन (Shayed Chandran) फास्ट एंड फिंगर जीतकर होस्ट सीट पर बैठी। खेल के दौरान 1 लाख 60 हजार रुपए के लिए जो सवाल आया। इस सवाल को लेकर अब शो का विरोध होने लगा है। सवाल यह था कि ‘कौन से शासक मुगल सम्राट के समकालीन हैं?’ जिनके विकल्प थे A. महाराणा प्रताप B. राणा सांगा C. महाराज रणजीत सिंह D. शिवाजी। स्क्रीन पर जैसे ही ये सवाल दिखा लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों का आरोप है कि शो ने छत्रपति शिवाजी महाराज जी का अपमान (Boycott_KBC) किया है क्योंकि जब औरंगजेब के आगे मुगल सम्राट लग सकता है तो शिवाजी के आगे छत्रपति क्यों नहीं लगाया गया। लोग इसे ‘हिंदुओं का अपमान’ भी बता रहे है।

सोशल मीडिया पर लोग सोनी चैनल को जमकर कोस रहे हैं। साथ ही इसे बंद करने की मांग कर रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर Boycott_KBC_SonyTv ट्रेंड कर (Boycott_KBC) रहा है। एक यूजर ने लिखा, चैनल की हिम्मत कैसे हुई औरंगजेब को इतना महान दिखाने की। वहीं कुछ यूजर ने लिखा कि अगर चैनल ने गलती से सिर्फ शिवाजी लिख दिया तो शो के होस्ट अमिताभ बच्चन इसे पढ़ते समय तो ठीक कर सकते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here