अब दिल्ली के दम घोंटू वातावरण से लोगों को मिलेगी निजात

0
88
Oxypure Oxygen Bar

राजधानी दिल्‍ली की हवा में प्रदूषण का जहर इस तरह घुल चुका है कि सांस लेना तक मुश्किल हो रहा है। हालात ऐसे की शुद्ध हवा के लिए लोग तरस रहे है। दिल्ली के पॉल्युशन ने जहां लोगों की परेशानी बढ़ाई है वहीं एक नया बिजनेस भी दे दिया है। ​इसमें चौकने वाली कोई बात नहीं है और अगर आप दिल्ली में रहते है तो ये खास खबर आपके लिए ही है क्योंकि दिल्ली में आपको शुद्ध ऑक्‍सीजन जो मिलने वाली है। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे हो सकता है। तो चलिए आपको बताते इसके बारे में…Oxypure Oxygen Bar

Image result for Oxypure Oxygen Barविकसित देश जलवायु परिवर्तन को विकासशील देशों की तरक्की की कीमत पर रोकना चाहते हैं : गजेंद्र सिंह शेखावत

जी हां, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए एक ऐसा बार (Oxypure Oxygen Bar) खोला गया है जहां आपको एकदम शुद्ध वायु दी जाएगी। इसी साल मई में दिल्‍ली के साकेत में आर्यवीर कुमार नाम के एक शख्‍स ने ऑक्‍सी बार (Oxypure Oxygen Bar) खोला था। इस Bar में आप 15 मिनट तक शुद्ध ऑक्‍सीजन ले सकते हैं। यही नहीं आप सात अलग-अलग फ्लेवर्स में शुद्ध ऑक्‍सीजन ऑर्डर कर सकते हैं। इन फ्लेवर्स में स्‍पियरमिंट, पेपरमिंट, दालचीनी, संतरा, लेमनग्रास, यूकेलिप्‍टिस और लैवेंडर शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि Bar वातावरण के दबाव को नियंत्रित कर ग्राहकों को शुद्ध ऑक्‍सीजन देता है। ग्राहकों को एक ट्यूब दी जाती है जिसके जरिए वे फ्लेवर्ड ऑक्‍सीजन में सांस लेते हैं। एक आदमी दिन में एक ही बार इस तरह ऑक्‍सीजन ले सकता हैं।

Image result for Oxypure Oxygen Barयह दिल्ली-एनसीआर का पहला ऐसा बार है जो शुद्ध हवा बेच रहा है। दिल्ली वासी ही नहीं बल्कि बाहर से घूमने आए पर्यटक भी इस बार की मदद से शुद्ध वायु का आनंद ले रहे है। हालांकि यह कॉन्सेप्ट विदेशों से लिया गया है और जिस तरीके से दिल्ली की आबो-हवा लगातार जहरीली होती जा रही है उसे देखते हुए दिल्ली में इसे खोला गया है।

खैर अब राजधानी में दिल्ली सरकार की ओड इवन स्किम तो दिल्लीवासियों को शुद्ध वायु नहीं दे पाई लेकिन अब दिल्ली के लोग पैसे देकर ही सही पर कुछ मिनटों के लिए शुद्ध हवा ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here